भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद ललित मोदी ने लंदन से फेंका कीचड़, नई आईपीएल टीम पर लगाए गंभीर आरोप

भ्रष्टाचार के आरोपों के बावजूद ललित मोदी ने लंदन से फेंका कीचड़, नई आईपीएल टीम पर लगाए गंभीर आरोप
  नई दिल्ली ,27/10/2021: ललित मोदी ने आईपीएल की शुरुआत तो की, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप सामने आने के बाद भारत से भाग गए।  लेकिन अब मोदी लंदन में बैठकर बीसीसीआई पर कीचड़ उछाल रहे हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल में एक नई टीम पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
ललित मोदी ने लगाए ये गंभीर आरोप

लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल की दो नई टीमें हैं। अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल्स ने अधिग्रहित कर लिया है। इस कंपनी का संबंध सट्टेबाजी से है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस कंपनी का पैसा सट्टेबाजी करनेवाली कंपनी में लगाया जाता है। अहमदाबाद की टीम को सीवीसी ने 5,625 करोड़ रुपये में खरीदा है।

मोदी ने कहा,'मुझे लगता है कि सट्टेबाजी करने वाली कंपनियां भी अब आईपीएल में टीमें खरीद सकती हैं। मुझे लगता है कि यह नया नियम होना चाहिए।बोली जीतनेवाला व्यक्ति भी एक सट्टेबाजी कंपनी का मालिक है।आगे क्या होगा,क्या BCCI ने अपना काम ठीक से नहीं किया है ? भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता वास्तव में इसके बारे में क्या करने जा रहा है ? 

  अगले सीजन में आईपीएल की दो नई टीमें खेलेंगी। बीसीसीआई ने इन नई टीमों के लिए टेंडर आमंत्रित किए थे। बोली लगानेवालों में अदानी ग्रुप से लेकर मैनचेस्टर यूनाइटेड तक कई अलग-अलग कंपनियां, व्यवसायी और संगठन शामिल थे। इनमें से दो निविदाओं का चयन किया गया था। इस हिसाब से उद्योगपति संजीव गोयंका ने लखनऊ की टीम को अधिकतम 7,100 करोड़ रुपये में खरीदा है। कुछ साल पहले संजीव गोयंका ने आईपीएल में पुणे की टीम को खरीदा था। लेकिन टीम आईपीएल में सिर्फ दो साल ही खेली थी।  इसके बाद से गोयंका ने एक बार फिर आईपीएल में एंट्री कर ली है। वहीं, इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल ने 5,600 करोड़ रुपये में अहमदाबाद का अधिग्रहण किया है। ललित मोदी ने अब कंपनी पर सट्टेबाजी का आरोप लगाते हुए बीसीसीआई पर सवाल खड़े किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: